खेल हिंदी न्यूज़ 

भारत ने एशियाई खेल चैम्पियन जापान को 9 . 0 से हराया

भारतीय पुरूष हाकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्राफी में एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जापान को 9 . 0 से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई ।

भारत के छह खिलाड़ियों ने रविवार देर रात को हुए इस मुकाबले में गोल दागे ।

पहले मैच में ओमान को 11 . 0 से और दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3 . 1 से मात देने वाली भारतीय टीम छह टीमों के इस टूर्नामेंट में नौ अंक लेकर शीर्ष पर है । मलेशिया छह अंक के साथ दूसरे स्थान पर है ।

स्ट्राइकर ललित उपाध्याय और मनदीप सिंह ने दो दो गोल किये जबकि ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने एक पेनल्टी स्ट्रोक और एक पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला ।

भारत के लिये ललित ने चौथे मिनट में पहला और 45वें मिनट में दूसरा गोल किया । वहीं हरमनप्रीत ने 17वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला और 21वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल दागा ।

मनदीप सिंह ने 49वें और 57वें मिनट में गोल किये ।

जापान के गोलकीपर ताकाशी योशिकावा मैच के आठवें मिनट में हरमनप्रीत का पेनल्टी कार्नर शाट बचाते हुए घायल हो गए थे । गेंद गुरजंत को मिली जिसने इसे गोल के भीतर डाला । इसके बाद रिजर्व गोलकीपर युसुके ताकानो को भारत के हमले झेलने पड़े ।

भारतीय कोच हरेंद्र सिंह ने प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा ,‘‘ हमने अच्छा खेल दिखाया । खिलाड़ियों ने रणनीति पर अमल करके जापान को खुलकर खेलने नहीं दिया ।’’

आकाशदीप सिंह ने 36वें और सुमित ने 42वें मिनट में गोल दागे ।

पाकिस्तान के दो मैचों में तीन अंक है जबकि जापान के तीन मैचों में तीन अंक है । दक्षिण कोरिया और ओमान अपने दोनों मैच हार चुके हैं ।

जापान के कोच सीगफ्राइड ऐकमैन ने कहा ,‘‘ हमने अपनी ओर से पूरी कोशिश की लेकिन भारतीय टीम काफी मजबूत थी । हम उनकी रफ्तार और हुनर का सामना नहीं कर सके ।’’

Related posts

Translate »