NATIONAL NEWS NEWS & PRESS RELEASE राष्ट्रीय 

गांवों में चलाया गया विशेष सफाई अभियान

फरीदाबाद, 24 जुलाई। उपायुक्त विक्रम सिंह के दिशा निर्देशन में आज बुधवार को ग्राम पंचायतों में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान गांव में कूड़े के ढेरों को हटाया गया। इस दौरान स्कूलों, आंगनवाडी केन्द्रों, स्वयं सहायता समूह, आशा वर्करों, एवं स्वच्छता ग्राहियों के माध्यम से स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन एवं तालाबों की साफ सफाई के प्रति लोगो को जागरूक किया गया। रैली के द्वारा लोगों को शौचालय का प्रयोग एवं रखरखाव कूडे करकट का घरेलू व सामुदायिक स्तर पर उचित प्रबंधन तथा गंदे पानी के उचित निपटान करने के तौर तरीकों पर भी जानकारी दी गयी आंगनबाड़ी केंद्रों पर भी अभिभावक मीटिंग आयोजित कर उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।

सीईओ जिला परिषद् सतबीर मान ने बताया कि कार्यक्रम को प्रभावी ढंग से कार्यान्वित करने के लिए क्लस्टर स्तर पर ग्राम पंचायतों में कल्सटर अनुसार नोडल अधिकारी नियुक्त किए गये है।

नियुक्त किये गए नोडल अधिकारी

चेयरमैन जिला परिषद विजय लोहिया द्वारा ग्राम पंचायत खंदावली तथा चेयरमैन ब्लॉक समिति तिगांव पूनम द्वारा ग्राम पंचायत मंझावली से विशेष सफाई अभियान की शुरुआत की गयी। इस दौरान जिले के सभी गांवो में सफाई अभियान के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

Related posts

Leave a Comment

Translate »