NEWS CATEGORIES हिंदी न्यूज़ 

मॉडर्न स्कूल सेक्टर -17 में अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन

मॉडर्न स्कूल, सेक्टर- 17 ,फरीदाबाद में 18 सितंबर 2021 को अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जे. सी. बोस. विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. दिनेश कुमार जी ने अपनी उपस्थिति से विद्यालय को गौरवान्वित किया । इसके अलावा एन.जी.एफ. कॉलेज के मुख्य निदेशक डॉ. शरद कौशिक जी तथा ओ.पी. जिंदल विश्वविद्यालय के उप- निदेशक श्री अनीष धीमन जी सम्मानीय अतिथि के रुप में उपस्थित रहे। इनका स्वागत विद्यालय के चेयरमैन श्री सुशील जैन जी व प्राचार्या नीलिमा जैन जी ने किया ।

कार्यक्रम के आरंभ में मुख्य अतिथि के कर-कमलों द्वारा लैब का उद्घाटन किया गया । स्कूल के चेयरमैन ने बताया कि हमारे लिए यह बहुत गर्व की बात है कि हमें केंद्र सरकार के इस प्रयास में भागीदारी देने का अवसर प्राप्त हुआ। हमारे बच्चे इस लैब की सहायता से अपने विचारों द्वारा नए-नए प्रयोग कर सकते हैं। इससे उनके वैज्ञानिक दृष्टिकोण का विकास हो सकेगा। विद्यालय की प्राचार्या महोदया ने इस प्रयोगशाला की उपयोगिता और आवश्यकता की विस्तृत जानकारी दी ।

उन्होंने कहा कि ज्ञान कौशल के विकास में यह प्रयोगशाला महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी । मुख्य अतिथि डॉ. दिनेश कुमार जी ने छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए उनके द्वारा बनाए गए अलग-अलग मॉडल की सराहना की। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्राचार्या द्वारा अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए व उन्होंने उनकी उपस्थिति के लिए आभार व्यक्त किया । उन्होंने सभी विद्यार्थियों को जीवन में जिज्ञासु प्रवृत्ति अपनाने का संदेश दिया।

ब्यूरो चीफ : श्री कुणाल तुली
          डी आई एन न्यूज
          फरीदाबाद

Related posts

Translate »