NATIONAL NEWS NEWS & PRESS RELEASE राष्ट्रीय 

समयानुसार बूथों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करें पूरी : जनरल ऑब्जर्वर विभूति रंजन चौधरी

– जनरल ऑब्जर्वर ने 86-एनआईटी और 89- फरीदाबाद विधान सभा में बने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

फरीदाबाद, 14 सितम्बर। फरीदाबाद विधानसभा के लिए जनरल ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए आईएएस अधिकारी विभूति रंजन चौधरी ने आरओ एवं अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा के साथ 86- एनआईटी और 89- फरीदाबाद विधान सभा में बनाए गए मतदान केंद्रों, स्ट्रांग रूम और नाकों का निरीक्षण किया। मतगणना केंद्रों के निरीक्षण दौरे की शुरुआत सेक्टर-56 स्थित फोगट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल से की इसके पश्चात् बल्लभगढ़ झाड़सेंतली स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विधालय, गोवेर्मेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सारण में बने बूथों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही एनआईटी 02 स्थित लखानी धर्मशाला में बने स्ट्रांग रूम और सीसीटीवी कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

जनरल ऑब्जर्वर विभूति रंजन चौधरी ने बारीकी से मतदान की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने मतदान केंद्र में आमजन के प्रवेश से लेकर उनके पोलिंग एजेंटों के प्रवेश तथा बैठने आदि व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

उन्होंने चुनाव से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय रहते बूथों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूरी कर ली जाए। इनमें मीडिया सेल, वीडियो व्यूइंग, कंट्रोल रूम और चुनाव गतिविधियों के प्रबंधन और निगरानी में शामिल अन्य महत्वपूर्ण अनुभाग शामिल है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वोटिंग के दिन 05 अक्टूबर को बिजली-पानी, शौचालय, दिव्यांगों के लिए रैंप, व्हीलचेयर और अन्य आवश्यक सुविधाओं की विस्तृत जानकारी भी ली तथा अधिकारियों  आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए की वोटिंग करने के बाद लोगों को बूथों पर ठहरने नहीं दिया जाए। वहीं वोट डालने के लिए आने वाले मतदाता को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए।

Related posts

Leave a Comment

Translate »