NATIONAL NEWS NEWS & PRESS RELEASE राष्ट्रीय 

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया तो होगी कार्यवाही : जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

फरीदाबाद, 24 अगस्त। आदर्श चुनाव आचार संहिता के लागू होने पर जिला प्रशासन एक्शन मोड में है और आदर्श आचार संहिता की अनुपालना को सुनिश्चित किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह के निर्देश पर शहर में विभिन्न स्थानों पर लगे राजनेताओं के होर्डिंग को आज भी तुरंत प्रभाव से हटाया गया। चुनाव आयोग के द्वारा विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषणा करने के बाद ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी।

आदर्श आचार संहिता लागू होते ही जिले में रेलवे स्टेशन रोड, बस स्टैंड, रेलवे पुल, सड़क मार्ग, सरकारी बसों, बिजली खंभों, सरकारी भवनों से बैनर, झंडे को हटाने का काम भी शुरू हो गया है। जिसके तहत आज फरीदाबाद के साथ-साथ बल्लभगढ़ में रेड लाइट चौक, पुराना पेट्रोल पंप, सेक्टर 3 बल्लभगढ़, दिल्ली मुंबई बड़ोदरा एक्सप्रेस वे फ्लाईओवर बल्लभगढ़, राजा नाहर सिंह गेट, भगत सिंह कॉलोनी बल्लभगढ़, आरडब्ल्यूए गेट, सेक्टर- 11, 12, 14 एवं 15, सेक्टर 15ए फरीदाबाद, ऑफीसर कॉलोनी, अजरोंडा गांव मुख्य सड़क, सेक्टर-56, 58, 59, अग्रवाल धर्मशाला, सेक्टर-02 बल्लभगढ़ तथा दिल्ली- मथुरा रोड फ्लाईओवर आदि स्थानों पर जो भी पोस्टर और बैनर लगे थे उनको हटवा दिया गया है।

सम्बंधित अधिकारीयों का कहना है कि कई जगह टीम लगाकर होर्डिंग्स को हटवाया जा रहा है। जहां आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत आ रही थी। वहां दोबारा टीम भेज कर होर्डिंग्स को हटवाया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी की निर्देशानुसार यदि इसके बावजूद भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होता पाया गया, तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ एक्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment

Translate »