खेल हिंदी न्यूज़ 

खिलाड़ियों व दर्शकों को ‘नो प्लास्टिक’ के लिए प्रोत्साहित किया जायेगा फुटबाल टूर्नामेंट में

देश में एक बार इस्तेमाल होने वाली प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम को अपनाते हुए यहां एक महीने तक आयोजित होने वाली नागा छात्र महासंघ (एनएसएफ) शहीद स्मारक ट्राफी में खिलाड़ियों और दर्शकों को प्रोत्साहित किया जायेगा कि वे किसी भी प्रारूप में इसका इस्तेमाल नहीं करें।

एनएसएफ शहीद स्मारक फुटबाल ट्राफी का आयोजन नागालैंड में अंगामी छात्र संघ (एएसयू) द्वारा किया जाता है। यह प्रतियोगिता 21 सितंबर से 19 अक्टूबर तक आयोजित की जायेगी।

एएसयू के अध्यक्ष विजोखो जाशुमो ने यहां पत्रकारों से कहा कि टूर्नामेंट की कार्यकारी समिति ने फैसला किया कि खिलाड़ियों सहित दर्शकों को भी प्रोत्साहित किया जाये कि वे किसी भी प्रारूप में इसका इस्तेमाल नहीं करें, फिर चाहे वे पानी की बोतलें ही क्यों नहीं हों। स्टेडियम में इसके लिये पानी के डिस्पेंसर रखे जायेंगे जिसके साथ पेपर कप भी होंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘हम पूर्ण प्रतिबंध के लिये लोगों को विवश नहीं कर सकते लेकिन स्टेडियम के अंदर खिलाड़ियों और दर्शकों को पीने के पानी के लिये भी प्लास्टिक के इस्तेमाल को कम करने के लिये कह सकते हैं। उन्हें पानी पीने के लिये अपनी बोतलें लाने के लिये कहा गया है। ’’

जाशुमो ने कहा कि अतिथियों को स्मृति चिन्ह की जगह पौधा भेंट में दी जायेगी।

Related posts

Translate »