आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर लागू की जाएगी ओल्ड पेंशन स्कीम : डॉ. सुशील गुप्ता

आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर लागू की जाएगी ओल्ड पेंशन स्कीम : डॉ. सुशील गुप्ता

खट्टर सरकार से प्रदेश का हर वर्ग परेशान: डॉ. सुशील गुप्ता

2024 के चुनाव में खट्टर सरकार को प्रदेश से उखाड़ फेंकेगी जनता : चौ. निर्मल सिंह

चंडीगढ़, 30 अप्रैल

प्रदेश में सरकारी कर्मचारी ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करवाने को लेकर संघर्षरत हैं। उनकी मांग है कि खट्टर सरकार ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करे। इसको लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ नेता चौधरी निर्मल सिंह ने रविवार को खट्टर सरकार को घेरा । उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की मांग को पूरा किया जाए। प्रदेश के सरकारी कर्मचारी लंबे समय से ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन खट्टर सरकार उनकी मांगों को अनसुना कर रही है। चौधरी निर्मल सिंह ने कहा कि पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार की तर्ज पर हरियाणा में भी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाए।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार कर्मचारियों को सड़क पर उतरने के लिए मजबूर कर रही है। हरियाणा में 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर पंजाब की तर्ज पर ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाएगी। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार में पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की है, जिसका कर्मचारियों को लाभ भी मिलना शुरू हो चुका है।

उन्होंने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम कर्मचारियों का हक है। सेवानिवृति के बाद पेंशन कर्मचारियों के लिए सोशल सिक्योरिटी का काम करती है, लेकिन खट्टर सरकार प्रदेश के कर्मचारियों का हित नजर नहीं आ रहा है। भाजपा सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करती है, उनको देश-प्रदेश की जनता से कोई मतलब नहीं है।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मानना है कि पूरे देश में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू होनी चाहिए। उन्होंने ने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम के मुद्दे पर एक जून से नांगल चौधरी से शुरू होने वाली यात्रा का आम आदमी पार्टी समर्थन करेगी। आम आदमी पार्टी सभी कर्मचारियों के साथ है। अगर कहीं भी खट्टर सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के साथ ज्यादती की तो आम आदमी पार्टी कर्मचारियों के आगे ढाल की तरह खड़ी होगी।

वहीं आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता निर्मल सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी कर्मचारियों के साथ खड़ी हैं। खट्टर सरकार से हर वर्ग परेशान है। हर दिन किसान, मजदूर और कर्मचारी सड़कों पर उतरने को मजबूर है।मुख्यमंत्री खट्टर प्रदेश को गर्त में धकेलने का काम कर रहे हैं। हरियाणा में 2024 के चुनावों में जनता खट्टर सरकार को प्रदेश से उखाड़ फेंकने का काम करेगी।

Related posts

Leave a Comment

Translate »