NEWS & PRESS RELEASE NEWS CATEGORIES राष्ट्रीय 

विकसित भारत @2047 पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

फरीदाबाद। भारत सरकार के युवा मामले और खेल मंत्रालय के तहत नेहरू युवा केंद्र फरीदाबाद  के सौजन्य से मेरा भारत विकसित भारत @2047 विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन देश के प्रत्येक जिले में किया जा रहा है। जिसमें जिले के 15 से 29 आयु वर्ग के युवा भाग ले रहे है। कार्यक्रम के अंतर्गत प्रतियोगिता का आयोजन जज्बा फाउंडेशन के सहयोग से राजकीय महाविद्यालय खेड़ी गुजरान फरीदाबाद में किया गया।

जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का शुभारंभ प्राचार्य डॉ सुनील शर्मा एवं जिला युवा अधिकारी प्रियंका ने किया। कार्यक्रम का संचालन जज्बा फाउंडेशन के चेयरमैन हिमांशु भट्ट ने और निर्णायक मंडल में डॉ राजेश कुमार, डॉ सुधा, डॉ राजेश कुमारी रहे। भाषण प्रतियोगिता में नैना ने प्रथम, पंकज उपाध्याय ने द्वितीय एवं हिमिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए नेहरू युवा केन्द्र संगठन फरीदाबाद की जिला युवा अधिकारी प्रियंका ने बताया प्रत्येक प्रतिभागी द्वारा हिंदी, अंग्रेजी भाषा में अधिकतम 5 मिनट के समय का भाषण प्रस्तुत किये गए। प्रतिभागी के भाषण का मूल्यांकन 3 विशेषज्ञ न्यायाधीशों द्वारा किया गया है। जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को राज्य स्तर पर भाषण प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर मिलेगा। राज्य स्तर पर क्रमशः 1 लाख, 50 हजार व 25-25 हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिए जाएंगे।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सुनील शर्मा जी ने कहा कि युवा ही देश की तस्वीर और तकदीर बदल सकते हैं। युवाओं के कंधों पर देश का भार है युवा अपने कार्य कुशलता एवं प्रतिभा से इस देश को आगे ले जाने का काम कर रहा है। जज्बा फाउंडेशन के चेयरमैन हिमांशु भट्ट ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र विभाग द्वारा ग्रामीण व शहरी स्तर के युवाओं को उचित प्लेटफार्म उपलब्ध कराया जा रहा है जो कि उनको अपने क्षेत्र का नाम राज्य से लेकर देश तक रोशन करने का मौका दे रहा है। कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय प्रशासन के साथ साथ राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई NSS के स्वयंसेवकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Related posts

Leave a Comment

Translate »