NATIONAL NEWS NEWS & PRESS RELEASE राष्ट्रीय 

प्रशासनिक सेवा में लापरवाही किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं, दोषी व्यक्ति पर की जाएगी नियमानुसार कड़ी कार्रवाई : उपायुक्त विक्रम सिंह

– उपायुक्त विक्रम सिंह ने नागरिक अस्पताल में डिलीवरी में लापरवाही बरतने पर तीन नर्सों को बर्खास्त करने के दिए आदेश

फरीदाबाद, 10 सितम्बर। उपायुक्त विक्रम सिंह ने सिविल अस्पताल बादशाह खान में कार्यरत तीन नर्सों द्वारा एक महिला की गलत तरीके से डिलीवरी करने के मामले में सिविल सर्जन द्वारा प्रस्तुत जांच रिपोर्ट के आधार पर तीनों नर्सों को नौकरी से टर्मिनेट करने के आदेश दिए है। बता दें कि उपरोक्त अस्पताल में 25 अगस्त को तीनों नर्सों की लापरवाही के चलते एक महिला की डिलीवरी के दौरान बच्चे की पेट में ही मृत्यु हो गयी थी।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने उक्त घटना के संबंध में परिजनों की शिकायत के आधार पर सिविल सर्जन को संबंधित मामले की उचित जांच करने के निर्देश दिए थे। जिसमें तीनों नर्सो पर आरोप सही पाए गए। उपायुक्त ने सिविल सर्जन की जांच रिपोर्ट के आधार पर तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

उपायुक्त ने कहा कि प्रशासनिक सेवा में किसी भी स्तर पर अधिकारी अथवा कमर्चारी की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। खासकर स्वास्थ्य से जुड़े संवेदनशील मामलों में इस प्रकार की गैर जिम्मेदारी असहनीय है। उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर कोई भी अधिकारी/कर्मचारी इस प्रकार के मामलों में दोषी पाया जाता है तो उस पर तुरंत प्रभाव से नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment

Translate »