NATIONAL NEWS NEWS & PRESS RELEASE राष्ट्रीय 

जिला के सभी विस क्षेत्रों में हुई मतदान उपरांत स्क्रूटनिंग

 फरीदाबाद, 06 अक्टूबर।

शनिवार को संपन्न हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षकों ने रविवार को सभी विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न चुनावी दस्तावेजों की स्क्रूटनी की गई। सामान्य पर्यवेक्षकों ने अपने विधानसभा क्षेत्रों के आरओ को बुलाकर 17-ए, पीठासीन अधिकारी की डायरी, विजिट शीट सहित विभिन्न चुनावी प्रक्रिया से जुड़े कागजातों की गहन जांच संबंधित प्रत्याशियों व उनके चुनाव एजेंट की मौजूदगी में की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त किए गए 85-पृथला विधानसभा क्षेत्र व 88 बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक राघव लांगर आईएएस, 86-एनआईटी विस व 89-फरीदाबाद विस क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक बिभूति रंजन चौधरी सहित 87-बडख़ल विस क्षेत्र व 90-तिगांव विस क्षेत्र के लिए नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक गीता सिंह ने सभी निर्वाचन अधिकारियों के साथ सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न चुनाव पेपर की स्क्रूटनी की। राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों की उपस्थिति में मतदान संबंधी सभी कागजातों की स्क्रूटनी करते हुए पूरी पारदर्शिता के साथ चुनाव प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया। इस दौरान सभी बूथों की रिपोर्ट का रेंडमली निरीक्षण भी किया गया, जिसे जांच उपरांत सही पाया गया। सभी 6 विधानसभाओं के बूथों से संबंधित दस्तावेजों की स्क्रूटनी प्रक्रिया को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की अनुपालना करते हुए पूरा किया गया।

                                        ——-

कैप्शन : फरीदाबाद जिला में सामान्य पर्यवेक्षक राघव लांगर ने डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह के साथ राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों की उपस्थिति में मतदान संबंधी सभी कागजातों की स्क्रूटनी की।

Related posts

Leave a Comment

Translate »