राष्ट्रीय हिंदी न्यूज़ 

पंचायती राज दिवस के अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश भर की सभी पंचायतों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित किया |

नई दिल्ली। अप्रेल 24, 2020| पत्रकार: कुणाल तुली| दीन समाचार

आज पंचायती राज दिवस के अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश भर की सभी पंचायतों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित किया व उनसे बात की।

महात्मा गाँधी जी की सबसे पहली प्राथमिकता थी कि देश में ग्राम स्वराज स्थापित हो, बापू के ग्राम स्वराज की इसी परिकल्पना को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पिछले लगभग छह वर्षों के दौरान उल्लेखनीय कार्य किए हैं।

जबसे श्री नरेंद्र मोदी जी ने प्रधानमंत्री का पदभार संभाला है, तब से गांव-गरीब-किसान उनकी प्राथमिकता में रहे हैं। गांव बढ़ेगा तो देश बढ़ेगा, यह उनकी हमेशा प्रतिबद्धता रही है।
13वें वित्त आयोग की रिपोर्ट के अनुसार देश की 2.60 लाख पंचायतों को 5 साल में सिर्फ 65,000 करोड़ रुपया मिलता था, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आने के बाद उन्होंने 14वें वित्त आयोग की रिपोर्ट को अक्षरशः स्वीकार किया और इसके परिणामस्वरूप गत 5 वर्षों में पंचायतों को 200292.20 करोड़ रुपया मिला।

#PanchayatiRajDay Ministry of Panchayati Raj, Government of India

Related posts

Translate »