NATIONAL NEWS NEWS & PRESS RELEASE राष्ट्रीय 

केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने लगभग साढे चार करोड़ रुपए से बनने वाली विभिन्न 5 गलियों के विकास कार्यों की दी सौगात
-कहा, मंझावली पुल से जल्द ही शुरू होगी ग्रेटर नोएडा के साथ कनेक्टिविटी
फरीदाबाद, 11 फरवरी। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार को सरस्वती कालोनी, निखिल विहार और टिम्बर रोड पर लगभग साढे चार करोड़ रुपए की लागत से 80 एमएम इंटरलॉकिगं टाइलों द्वारा बनाई जाने वाली गलियों के विकास कार्यों की जनता को सौगात दी। केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद व ग्रेटर फरीदाबाद से ग्रेटर नोएडा की सीधी क्नैक्टीविटी जल्द ही शुरू होगी। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि अब जल्द ही ग्रेटर नोएडा के साथ मंझावली पुल के जरिए सीधा आवागमन शुरू होगा। फरीदाबाद व ग्रेटर फरीदाबाद के लोग मंझावली पुल के जरिए चंद मिनटों में ग्रेटर नोएडा पहुंच सकेंगे।
केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर रविवार को वार्ड नंबर-25, 28 से 30 में सरस्वती कॉलोनी, निखिल विहार और टिम्बर रोड की बनाई जाने वाली विभिन्न 5 गलियों के कार्य का शुभारंभ करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में भारत देश का परचम लहराया है। उन्होंने कहा कि 4 करोड 49 लाख 46 हजार रुपए की लागत से अलग-अलग पांच गलियों को इंटरलॉकिगं टाइलों द्वारा आधुनिक तकनीकी से निर्मित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि देश आगे तभी बढ़ेगा, जब देश को आगे बढ़ाने की सोच के साथ कार्य होंगे। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि 2014 से पहले का फरीदाबाद और आज के चहुमुखी विकासशील फरीदाबाद में फर्क साफ दिखाई देता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत देश दुनिया में अपनी अलग पहचान बना रहा है। ठीक उसी प्रकार उद्योगिक नगरी फरीदाबाद देश में नहीं एशिया में अपनी अलग पहचान बना रहा है।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि पिछले 70 सालों में देश में 90 हजार  किलोमीटर हाईवे बने हैं, जबकि गत 9 वर्षों में 56 हजार किलोमीटर हाईवे बनाए है। पहले 12 किलोमीटर हाईवे प्रतिदिन बनते थे और आज 37 किलोमीटर हाईवे प्रतिदिन बनता है। पिछले 70 सालों में रेलवे का इलेक्ट्रिफिकेशन 20 किलोमीटर और आज इन नौ सालों में बढक़र 40 किलोमीटर हो गया। फरीदाबापद रेलवे स्टेशन का लगभग 300 करोड़ रुपए की लागत से पुन निर्माण कार्य प्रगति पर है। इसके साथ ही 100 करोड़ रुपए की लागत से न्यू टाउन रेलवे स्टेशन, बल्लभगढ़ और पलवल रेलवे स्टेशन के पुननिर्माण कार्य भी जल्द शुरू किए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे भारत को वन नेशन वन ग्रिड से जोड़ा है। आज देश में बिजली की कोई कमी नहीं है। हम दुनिया के दूसरे देशो को भी बिजली देते है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने एक विकसित देश के रूप में विश्व पटल पर अपनी पहचान बनाई है। इसी संकल्प को पूरा करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के पथ पर चलते हुए निरंतर कार्य किए हैं। वर्ष 2047 तक भारत को विकसित देखना सरकार का लक्ष्य है।  
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रास्ते के निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया। यहां उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रोड पर समय-समय पर पानी का छिडक़ाव करते रहे और जल्द से जल्द रोड के निर्माण कार्य को पूर्ण करवाएं। निरीक्षण के दौरान उन्होंने तैयार हो किए जा रहे रोड़ के कुछ अहम बिंदुओं पर अधिकारियों से जानकारी ली व जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
इस मौके पर वर्तमान पार्षद, बीजेपी के गणमान्य नेतागण और एमसीएफ के कार्यकारी अभियंता नितिन करदम सहित अन्य अधिकारी, ठेकेदार व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment

Translate »