NATIONAL NEWS NEWS & PRESS RELEASE राष्ट्रीय 

स्वीप एक्टिविटी के जरिए छात्र-छात्राओं ने रैली निकाल आमजन को किया मतदान के लिए जागरूक

फरीदाबाद, 11 सितंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह के निर्देशानुसार आज स्वीप के नोडल अधिकारी अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा के मार्गदर्शन में राजकीय आदर्श संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर-55 के छात्र-छात्राओं ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में मतदान के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक अंब्रेला रैली का आयोजन किया। रैली के माध्यम से छात्र-छात्राओं ने मतदान के अधिकार के महत्व और इसके प्रभाव के बारे में जानकारी दी। उन्होंने मतदाताओं से अपने मत का प्रयोग करने और लोकतंत्र को मजबूत बनाने का आग्रह किया।

प्रधानाचार्य सतेन्द्र सौरोत ने बताया कि यह रैली चुनाव आयोग के निर्देश अनुसार स्वीप गतिविधि के अंतर्गत राजकीय आदर्श संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर-55 के छात्र-छात्राओं द्वारा अंब्रेला रैली निकाली गयी। रैली के दौरान विद्यार्थियों ने नारे लगाए और पोस्टर प्रदर्शित किए, जिन पर मतदान के महत्व के संदेश थे। उन्होंने मतदाताओं से अपने मत का प्रयोग करने और चुनाव में भाग लेने का आग्रह किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य सतेन्द्र सौरोत ने कहा, “मतदान हमारा अधिकार और कर्तव्य है। हमारे विद्यार्थियों ने आज मतदान के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक सराहनीय काम किया है।” इस रैली में 750 छात्र-छात्राओं व 35 अध्यापकों ने भाग लिया।

इस अवसर पर विद्यार्थियों और शिक्षकों ने मतदान के महत्व के बारे में जानकारी देने वाले नारे लगाये गये और पोस्टर प्रदर्शित किए गए।

Related posts

Leave a Comment

Translate »