खेल हिंदी न्यूज़ 

IPL 2018, SRH vs DD LIVE: दिल्‍ली ने टॉस जीता, पहले बैटिंग करेगी…

नए कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में दो मैच जीतकर प्लेऑफ की दौड़ में अपनी उम्‍मीदें बरकरार रखने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल 2018 में आज सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला कर रही है. मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है. गौरतलब है कि दिल्ली को प्लेऑफ में स्‍थान बनाने के लिए अपने बाकी के बचे सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी. दिल्ली की टीम नौ मैचों में तीन में जीत और छह में हार के साथ छह अंक लेकर छठे स्थान पर है. दूसरी ओर, हैदराबाद के आठ मैचों में से छह में जीत हासिल करते हुए 12 अंक हैं. टूर्नामेंट में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर रही  हैदराबाद के खिलाफ आज के मैच में दिल्‍ली की जीत की राह कठिन नजर आ रही है. वैसे, दिल्ली की कमान जब से अय्यर के हाथों में आई है उसके खेल में निश्चित ही बदलाव देखने को मिला है. युवा खिलाड़ियों से सजी यह टीम आत्मविश्वास से भरपूर दिख रही है. मैच में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया.

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने मैच के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. कॉलिन मुनरो की जगह डेन क्रिस्टियन और शाहबाज नदीम की जगह नमन ओझा को प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान दिया गया है. सनराइसर्ज टीम में भुवनेश्‍वर कुमार की वापसी हुई है. उन्‍हें बासिल थंपी की जगह टीम में शामिल किया गया है.

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपनी उम्र से ज्यादा परिपक्वता वाला प्रदर्शन कर रहे हैं. टीम का मध्यक्रम भी मजबूत है. ऋषभ पंत इस सीजन में अच्छा खेल रहे हैं तो कप्तान अय्यर ने भी अब तक बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया है. दिल्‍ली की परेशानी इसके बाद शुरू होती है. अगर ये चार बल्लेबाज नाकाम रहते हैं तो फिर दिल्ली की पारी बिखर जाती है. क्रिस मॉरिस के जाने से टीम को नुकसान हुआ है. उनके स्थान पर हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर को अहम भूमिका निभानी होगी. ग्लेन मैक्सवेल के स्वाभाविक खेल का अभी तक सभी को इंतजार है.

गेंदबाजी में लियोम प्लंकेट और मोहम्मद शमी पर बड़ी जिम्मेदारी होगी. लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने मौका मिलने पर अपनी उपयोगिता साबित की है. तेज गेंदबाज अवेश खान ने पिछले मैच में निराश किया था. दूसरी ओर, हैदराबाद की ताकत उसकी गेंदबाजी है. टीम ने 118 रनों के लक्ष्य का भी बचाव किया है. राशिद खान और शाकिब अल हसन की स्पिन जोड़ी की इसमें अहम भूमिका रही है. दोनों मध्य के ओवरों में बल्लेबाजों को न रन बनाने देते हैं और न ही उन्हें विकेट पर जमे रहने देते हैं. तेज गेंदबाजी में सिद्धार्थ कौल और बासिल थम्पी ने भुवनेश्वर की कमी नहीं खलने दी है. बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन टीम की धुरी बने हुए हैं. उन्हें हालांकि कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं मिल रहा है जो अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखते हुए टीम को संभाल सके. शिखर धवन का बल्ला शुरू के मैचों में तो चला लेकिन उसके बाद ‘गब्बर’ खामोश हो गया. मध्य क्रम में मनीष पांडे, यूसुफ पठान को जिम्मेदारी लेते हुए बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

 दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स: श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), पृथ्‍वी शॉ, नमन ओझा, ऋषभ पंत, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, लियोम प्‍लंकेट, अमित मिश्रा, अवेश खान और ट्रेंट बोल्‍ट.
सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्‍तान), एलेक्‍स हेल्‍स, शिखर धवन, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, ऋद्धिमान साहा, भुवनेश्‍वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा.

Related posts

Translate »