खेल हिंदी न्यूज़ 

IPL 2018: एमएस धोनी बल्‍लेबाजी में मचा रहे ‘धमाल’, जानें उनकी बैटिंग में क्‍या है खास…

आईपीएल 2018 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनीजोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वे इस टूर्नामेंट में न सिर्फ लगातार रन बनाते हुए अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दे रहे हैं बल्कि उनका स्‍ट्राइक रेट भी अब तक बेहतरीन रहा है. धोनी ने टूर्नामेंट में अपनी बल्‍लेबाजी से उन आलोचकों (इसमें कुछ पूर्व क्रिकेटर भी शामिल हैं) को करारा जवाब दिया है जो मानते हैं कि धोनी टी20 में टीम इंडिय में स्‍थान बनाने के हकदार नहीं हैं. महेंद्र‍ सिंह धोनी ने शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ मैच से पहले तक 9 मैचों में 82.25 के धमाकेदार औसत से 329 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्‍होंने 18 चौके और 24 छक्‍के लगाए हैं. तात्‍पर्य यह कि धोनी ने आईपीएल 2018 में चौके से कहीं अधिक छक्‍के लगाए हैं. धोनी का इस दौरान स्‍ट्राइक रेट 169.58 का रहा है. यह स्‍ट्राइक रेट आईपीएल के सभी संस्‍करणों में धोनी का सर्वोच्‍च है.

 धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई का प्रदर्शन अब तक बेहतरीन रहा है. दो साल का निलंबन झेलने के बाद चेन्‍नई की टीम ने इसी सीजन में आईपीएल में वापसी की है. इस सीजन में सीएसके  टीम की ओर से धोनी दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं.उन्‍होंने (आरसीबी के खिलाफ शनिवार के मैच से पहले तक) 9 मैचों में 329 रन बनाए हैं, इस दौरान नाबाद 79 उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. धोनी ने टूर्नामेंट में अब तक तीन अर्धशतक जमाए हैं.
बल्‍लेबाजी के लिहाज से बात करें तो सीएसके टीम में धोनी से अधिक रन इस समय अंबाती रायुडू ने ही बनाए हैं. ऑरेंज कैप इस समय रायुडू के ही पास है. उन्‍होंने टूर्नामेंट के 9 मैच में 43.44 के औसत से 391 रन बनाए हैं इस दौरान 82 रन रायुडू का सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. रायडू ने टूर्नामेंट में अब तक दो अर्धशतक जमाए हैं. धोनी की टूर्नामेंट में इस बल्‍लेबाजी ने दिखा दिया है कि अभी उनके काफी क्रिकेट बाकी है और वे शॉर्टर फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट को अहम योगदान दे सकते हैं.

Related posts

Translate »